रोहित शर्मा के फैंस के लिए बड़ी खबर, भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले 'हिटमैन' को हुआ तगड़ा नुकसान
Advertisement
trendingNow12352059

रोहित शर्मा के फैंस के लिए बड़ी खबर, भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले 'हिटमैन' को हुआ तगड़ा नुकसान

Rohit Sharma India vs Sri Lanka: भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से वापसी करने वाले हैं. अमेरिका-वेस्टइंडीज में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से वह ब्रेक पर हैं.

रोहित शर्मा के फैंस के लिए बड़ी खबर, भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले 'हिटमैन' को हुआ तगड़ा नुकसान

Rohit Sharma India vs Sri Lanka: भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से वापसी करने वाले हैं. अमेरिका-वेस्टइंडीज में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से वह ब्रेक पर हैं. हिटमैन की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप जीता था. 2013 के बाद भारत कोई आईसीसी ट्रॉफी जीतने में सफल हो पाया. इसके अलावा टीम इंडिया 2007 के बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतने में सफल हो पाई.

रोहित की जगह सूर्यकुमार कप्तान

रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया. हिटमैन के साथ-साथ विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने भी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. रोहित अब सिर्फ वनडे और टेस्ट में खेलेंगे. टी20 में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपी गई है. सूर्या पहले भी टीम इंडिया की कमान संभाल चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप में उपकप्तान रहे हार्दिक को कप्तानी नहीं मिली.

ये भी पढ़ें: IND vs SL T20: श्रीलंका से हिसाब बराबर करने उतरेगा भारत का यह खूंखार बल्लेबाज, आंख मूंदकर भी मार देता है छक्के

रोहित को आईसीसी रैंकिंग में नुकसान

रोहित 2 अगस्त से शुरू होने वाले वनडे सीरीज में वापसी करेंगे. श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले उन्हें बड़ा झटका लगा है. आईसीसी रैंकिंग में हिटमैन को नुकसान उठाना पड़ा है. हालांकि, उनको ये नुकसान टेस्ट रैंकिंग में हुआ है. वह एक स्थान नीचे आ गए. रोहित इससे पहले छठे स्थान पर थे. अब वह सातवें नंबर पर खिसक गए. रोहित के खाते में 751 रेटिंग पॉइंट्स हैं. रैंकिंग में पहले स्थान पर न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन हैं.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड क्रिकेट में मची सनसनी! IND vs SL सीरीज से पहले इस क्रिकेटर ने बल्ले से उड़ाया गर्दा, फिर गेंद से मचाया कहर

टॉप-10 में रोहित-यशस्वी और विराट

रोहित टेस्ट में भारत के टॉप बल्लेबाज हैं. रैंकिंग में उनसे बेहतर कोई भारतीय खिलाड़ी हैं. रोहित के बाद यशस्वी जायसवाल का नंबर आता है. वह आठवें स्थान पर बरकरार हैं. उनकी रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है. यशस्वी के 740 रेटिंग पॉइंट्स हैं. दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली 10वें नंबर पर हैं. वह 737 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टॉप-10 में सबसे नीचे हैं.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया से अचानक गायब हुआ ये स्टार खिलाड़ी, एक ही झटके में करियर हुआ बर्बाद

बॉलिंग में सिराज-बुमराह और कुलदीप का जलवा

टेस्ट रैंकिंग में विलियम्सन के बाद इंग्लैंड के जो रूट दूसरे नंबर पर हैं. इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रुक को चार स्थानों का फायदा हुआ है. वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए. पाकिस्तान के बाबर आजम एक स्थान नीचे गिरकर चौथे नंबर पर आ गए. न्यूजीलैंड के डेरेल मिचेल छठे और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ सातवें नंबर पर हैं. वनडे बॉलिंग रैंकिंग की बात करें तो भारत के तीन गेंदबाज टॉप-10 में हैं. मोहम्मद सिराज चौथे और जसप्रीत बुमराह पांचवें नंबर पर हैं. कुलदीप यादव नौवें नंबर पर हैं.

Trending news